Divorce Case : तलाक का हैरान कर देने वाला मामला, पति ने वापस मांगी किडनी और कहा- पैसा भी…

Divorce Case

Divorce Case :  तलाक के मामलों में आमतौर पर पति या पत्नी से सेटलमेंट के रूप में पैसे मांगे जाते हैं, लेकिन एक हटकर मामला सामने आया है जहां पति ने पत्नी से तलाक के बाद अपनी किडनी मांगी है।

डॉ रिचर्ड बतिस्ता ने अपनी पत्नी से तलाक होने के बाद उसकी किडनी की मांग की, जो उसने पहले डोनेट की थी। उन्होंने अपनी मांग को गंभीरता से लिया और कहा कि अगर किडनी वापस नहीं की जा सकती तो उसे 1.2 मिलियन पाउंड दो। बता दें यह मामला अमेरिका -केस साल 2009 का है।

बतिस्ता ने अपनी पत्नी डॉनेल के साथ 1990 में विवाह किया था और तीन बच्चे हैं। साल 2001 में, बतिस्ता ने तय किया कि उसकी पत्नी की किडनी फेल हो गई है,

और उसने उसे अपनी किडनी डोनेट करने का निर्णय लिया। हालांकि, इसके बावजूद, कुछ सालों बाद उनकी पत्नी ने तलाक की याचिका दाखिल की।

बतिस्ता ने तलाक के बाद पत्नी पर अफेयर का आरोप लगाया और अब उसने किडनी वापस करने या पैसा देने की मांग की। हालांकि, तथाकथित मेडिकल एक्सपर्ट्स का कहना है कि किडनी वापस देना संभव नहीं है और एक और ऑपरेशन से जुड़ा हो सकता है, जिससे उसकी जान को खतरा हो सकता है।

इस मामले पर नासाउ काउंटी सुप्रीम कोर्ट ने बतिस्ता की मांग को खारिज कर दिया और कहा कि ऐसा करना न केवल कानूनी रूप से संभव नहीं है, बल्कि यह पति को आपराधिक मुकदमे में फंसा सकता है।”