Dhruv Rathee की बढ़ी मुश्किलें: दिल्ली की अदालत ने यूट्यूबर को भेजा समन, 6 अगस्त को सुनवाई; जानें क्या है मामला

Dhruv Rathee की कानूनी मुश्किलें बढ़ीं

मशहूर यूट्यूबर ध्रुव राठी की मुश्किलें बढ़ गई हैं। दिल्ली की साकेत कोर्ट ने 19 जुलाई को उन्हें समन जारी किया है और इस मामले की सुनवाई 6 अगस्त को होगी। भाजपा की मुंबई इकाई के प्रवक्ता सुरेश नखुआ द्वारा दर्ज की गई शिकायत के बाद यह कार्रवाई की गई है।

मामले की पृष्ठभूमि

7 जुलाई 2024 को ध्रुव राठी ने अपने यूट्यूब चैनल पर “माई रिप्लाई टू गोडी यूट्यूबर्स | एल्विश यादव | ध्रुव राठी” शीर्षक से एक वीडियो अपलोड किया था। इस वीडियो में राठी ने नखुआ को ‘हिंसक और अपमानजनक ट्रोल’ का हिस्सा बताया था। नखुआ ने आरोप लगाया कि यह आरोप बिना किसी तर्क या कारण के हैं और उनकी प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचाने की प्रवृत्ति रखते हैं।

अदालत की कार्रवाई

बार एंड बेंच की रिपोर्ट के मुताबिक, साकेत कोर्ट के डिस्ट्रिक्ट जज गुंजन गुप्ता ने इस मामले की सुनवाई की और ध्रुव राठी को समन जारी किया। नखुआ की ओर से वकील राघव अवस्थी और मुकेश शर्मा ने अदालत में पेश होकर राठी पर झूठे आरोप लगाने और उनकी प्रतिष्ठा को धूमिल करने का आरोप लगाया।

ध्रुव राठी: एक परिचय

ध्रुव राठी एक मशहूर यूट्यूबर हैं जिनके यूट्यूब पर 23 मिलियन से अधिक सब्सक्राइबर हैं। वह सोशल, पॉलिटिकल और पर्यावरण जैसे मुद्दों पर वीडियो बनाते हैं। उनकी वीडियोज अक्सर वायरल होती हैं और उन्हें एकतरफा वीडियो बनाने के आरोपों का भी सामना करना पड़ता है।

Exit mobile version