Cancelled Train List: यात्रीगण कृपया ध्यान दें…किसान आंदोलन का असर, 81 ट्रेनें रद्द, देखिए लिस्ट

Cancelled Train List: लोकसभा चुनाव खत्म होने से पहले पंजाब के किसान एक बार फिर MSP समेत अपनी कई मांगों को लेकर शंभू बॉर्डर पर बैठ गए हैं। इसी बीच उनके रेल रोको आंदोलन की वजह से पंजाब और जम्मू रूट की ट्रेनें लगातार रद्द हो रही हैं।

अब रेलवे ने गुरुवार और शुक्रवार को भी 81 से अधिक ट्रेनें रद्द करने का निर्णय लिया है। 101 ट्रेनें परिवर्तित मार्गों से चलेंगी। इनमें हरियाणा और राजस्थान रूट की भी कई ट्रेनें शामिल हैं।

101 ट्रेनों के रूट को भी डायवर्ट

इतना ही नहीं रेलवे ने 101 ट्रेनों के रूट को भी डायवर्ट किया है. यह ट्रेनें अपने निर्धारित मार्ग से नहीं चलकर दूसरे मार्गों से चलेंगी। जिन ट्रेनों के रूट में बदलाव किया गया है कि उनमें अमृतसर-जयनगर, कोलकाता-जम्मूतवी, गोरखपुर-अमृतसर, नई दिल्ली-कटरा, आनंद-विहार मुंबई सेंट्र्ल, मुंबई-आंनद विहार, जम्मूतवी- अजमेर समेत कई ट्रेनें शामिल हैं।

10 से अधिक ट्रेनों का शॉर्ट टर्मिनेट

इसके अलावा लगभग 10 से अधिक ट्रेनों को शॉर्ट टर्मिनेट किया गया है। यह ट्रेनें अपने गंतव्य स्थान पर नहीं जाकर आधे रास्ते तक ही जाएगी। उसके बाद आगे के लिए इसे कैंसिल कर दिया गया है। इसलिए यात्रियों से अनुरोध है कि वो यात्रा करने से पहले अपने ट्रेन का शेड्यूल जरूर चेक करे लें।

Exit mobile version