Bihar School Closed: आखिर एक्शन में आए नीतीश कुमार, सभी स्कूल बंद

Bihar School Closed

Bihar School Closed:  बिहार में आज करीब 80 छात्रों की तबीयत खराब होने के बाद बवाल मच गया। CM नीतीश कुमार ने प्रदेश के सभी स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया है।

हालांकि, घटना के बाद आज ही IAS केके पाठक ने स्कूली टाइमिंग में बदलाव करते हुए सुबह 6 से सुबह 10 बजे तक संचालित करने का निर्देश दिया था। उधर, छात्र-छात्राओं के बेहोश होने के बाद विपक्ष के साथ ही BJP नेताओं ने भी स्कूल खुले रखने के फैसले की आलोचना की थी।

मुख्यमंत्री ने मुख्य सचिव को दिये निर्देश में कहा था कि भीषण गर्मी और भयंकर लू की चपेट से राज्य में आपदा की स्थिति बन रही है। वर्तमान स्थिति को देखते हुए स्कूलों को बंद करने के संबंध में समुचित कार्रवाई सुनिश्चत करें।

ताकि, स्कूलों बच्चों का स्वास्थ्य प्रभावित नहीं हो। मुख्यमंत्री ने यह भी निर्देश दिया है कि आपदा प्रबंधन समूह की बैठक आयोजित कर वर्तमान परिस्थिति को देखते हुए अन्य आवश्यक कार्रवाई भी सुनिश्चित करें।

मौसम विभाग की ओर से जताए गए अनुमान पर सरकार ने यह निर्णय लिया गया है कि सभी सरकारी और निजी विद्यालय (कोचिंग संस्थान सहित) एवं आंगनबाड़ी केन्द्रों में 30 मई, 2024 से ৪ जून, 2024 तक शिक्षण कार्य बन्द रखा जाए, ताकि भीषण गर्मी के प्रकोप से बच्चों को बचाया जा सके।