भारत जोड़ो यात्रा: मणिपुर में शांति-सौहार्द बहाल करने की राहुल गांधी की प्रतिबद्धता

Day 4 of Rahul Gandhi's Bharat Jodo Nyay Yatra
Day 4 of Rahul Gandhi's Bharat Jodo Nyay Yatra

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रविवार को मणिपुर के सेनापति जिले में भारत जोड़ो यात्रा के दूसरे दिन अपनी बात रखी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस का मकसद मणिपुर में शांति और सौहार्द को बहाल करना है।

राहुल गांधी ने कहा कि लगभग सात महीने पहले मणिपुर में कुकी और मैतेई समुदाय के बीच हुई जातीय हिंसा के कारण राज्य की जनता संघर्ष कर रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेताओं ने पिछले साल भारत जोड़ो यात्रा के दौरान कन्याकुमारी से कश्मीर तक पदयात्रा की। इसका मकसद भारत के लोगों को एक साथ लाना था।

राहुल गांधी ने कहा कि मणिपुर से यात्रा शुरू करने के पीछे यह सोच थी कि यह एक शक्तिशाली संदेश देगा कि मणिपुर के लोग किस कठिन दौर से गुजर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस मणिपुर की जनता के संघर्ष के साथ खड़ी है और राज्य में शांति और सौहार्द को बहाल करने के लिए प्रतिबद्ध है।

राहुल गांधी ने स्थानीय लोगों से मुखातिब कहा कि आपने परिवार के सदस्यों को खोया है और संपत्ति का भी बड़ा नुकसान हुआ है। मैं चाहता हूं कि आपको कांग्रेस पार्टी के रूख और समर्थन का एहसास हो। हम पूरी तरह से आपके साथ खड़े हैं और मणिपुर में शांति वापस लाना चाहते हैं।

राहुल गांधी ने कहा कि वे राज्य के प्रतिनिधिमंडल से बात कर रहे हैं और उन्हें उन मुद्दों और चुनौतियों के बारे में बता रहे हैं जिनका मणिपुर के लोग सामना कर रहे हैं। उन्होंने भरोसा जताया कि मणिपुर में जल्द से जल्द शांति लौटने की पूरी उम्मीद है।

राहुल गांधी की यात्रा का मणिपुर में व्यापक स्वागत किया गया। बड़ी संख्या में लोगों ने यात्रा मार्ग पर राहुल गांधी का अभिवादन किया और कांग्रेस का जयकारा लगाया।

राहुल गांधी की यात्रा मणिपुर के बाद नागालैंड जाएगी।