Arvind Kejriwal News: मुख्यमंत्री का इस्तीफा, घड़ियाली आंसू, सत्ता की चाहत, HC ने और क्या कहा?

Arvind Kejriwal New

Arvind Kejriwal News: दिल्ली HC ने 2 लाख स्कूली छात्रों को किताबें मिलने में देरी को लेकर कहा ‘केजरीवाल को सिर्फ सत्ता की चाहत है। आप सत्ता हथियाने की कोशिश कर रहे हैं, इसलिए आपको सत्ता नहीं मिल रही।

गिरफ्तारी के बावजूद केजरीवाल ने इस्तीफा न देकर व्यक्तिगत हित को राष्ट्रीय हित से ऊपर रखा। मंत्री सौरभ भारद्वाज ने आंखें मूंद ली हैं। वे घड़ियाली आंसू बहा रहे हैं। दिल्ली सरकार 2 दिन में जरूरी कार्रवाई पूरी करे।’

दरअसल, दिल्ली हाई कोर्ट में एक जनहित याचिका दायर की गई थी, जिसमें आरोप लगाया गया था कि नगर निगम की आपसी खींचतान के चलते एमसीडी के स्कूलों में पढ़ने वाले स्टूडेंट्स को अभी तक किताबें नहीं मिल पाई हैं और वे टिन शेड में पढ़ाई करने को मजबूर हैं। इसको लेकर दिल्ली हाई कोर्ट के कार्यवाहक मुख्य जज मनमोहन और जस्टिस प्रीतम सिंह अरोड़ा की बेंच ने दिल्ली सरकार को फटकार लगाई।

शहरी विकास मंत्री सौरभ भारद्वाज पर कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए कोर्ट ने कहा,”उन्होंने हालात को लेकर आंखें मूंद रखी हैं और घड़ियाली आंसू बहा रहे हैं। ” इस दौरान दिल्ली सरकार के वकील शादान फरासत ने दलील दी कि सौरभ भारद्वाज से निर्देश मिले हैं

कि एमसीडी की स्थायी समिति की गैरमौजूदगी में किसी उपयुक्त प्राधिकारी को शक्तियां सौंपने के लिए मुख्यमंत्री की सहमति की जरूरत होगी, जो अभी हिरासत में हैं. जिस पर कोर्ट ने सख्त लहजे में कहा,” इसका मतलब यह नहीं है कि छात्रों को पाठ्य पुस्तकों के बिना पढ़ने के लिए छोड़ दिया जाए.”