अमित शाह फर्जी वीडियो: गुजरात पुलिस ने जिग्नेश मेवाणी के पीए को गिरफ्तार किया, आप जिला प्रमुख भी गिरफ्तार

गुजरात पुलिस ने कथित तौर पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का एक फेक वीडियो शेयर करने के आरोप में कांग्रेस विधायक जिग्नेश मेवाणी के पीए और एक AAP कार्यकर्ता सहित दो लोगों को गिरफ्तार किया है. गृह मंत्री का एक एडिटेड वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल किया गया था, जिसमें उन्हें एससी, एसटी और ओबीसी के लिए आरक्षण खत्म करने का वादा करते हुए दिखाया गया था.

दरअसल, सोशल मीडिया पर केंद्रीय मंत्री का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें छेड़छाड़ की गई है। वीडियो में शाह एससी-एसटी और ओबीसी आरक्षण खत्म करने की बात करते दिख रहे हैं। एक दिन पहले रविवार को शाह का फर्जी वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट करने वाले लोगों को खिलाफ दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने एफआईआर दर्ज की है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, गृह मंत्रालय ने मामले को गंभीरता से लिया है। स्पेशल सेल उन एक्स अकाउंट पर नजर रख रही है, जो इस वीडियो को पोस्ट कर रहे हैं। वीडियो डिलीट करने वाले भी जांच एजेंसियों के रडार पर हैं।

पुलिस उपायुक्त, साइबर अपराध, लवीना ने बताया कि दोनों ने गृहमंत्री का संपादित वीडियो को अपने फेसबुक पेज पर साझा किया था। उन्हें यह वीडियो उनके वाट्सएप पर मिला था। जिस व्यक्ति ने वीडियो को एडिट किया उसे पकड़ने के लिए जांच की जा रही है। दोनों आरोपियों के खिलाफ धारा 153 (ए), 505(2) के तहत केस दर्ज किया गया है।

Exit mobile version