रोहित-कोहली के संन्‍यास के बाद सुरेश रैना ने BCCI से की विशेष मांग, जर्सी रिटायर करने का सुझाव

टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के फाइनल में भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका को 7 रन से हराकर खिताबी सूखा खत्म किया। कप्तान रोहित शर्मा ने अनोखे अंदाज में ट्रॉफी उठाई, जिससे फैंस की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। हालांकि, यह खुशी ज्यादा देर तक टिक नहीं पाई। खिताब जीतने के तुरंत बाद ही भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और पूर्व कप्तान विराट कोहली ने टी20 इंटरनेशनल से संन्यास का एलान कर दिया। दोनों दिग्गजों के संन्यास के बाद अब पूर्व भारतीय खिलाड़ी सुरेश रैना ने BCCI से एक खास मांग की है।

सुरेश रैना का विशेष अनुरोध

पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुरेश रैना ने BCCI से विराट कोहली और रोहित शर्मा को सम्मानित करने के लिए उनके जर्सी नंबर 18 और 45 को रिटायर करने का आग्रह किया है। जियो सिनेमा पर बातचीत में रैना ने कहा, “मैं BCCI से जर्सी नंबर 18 और 45 को रिटायर करने का अनुरोध करता हूं। उन्हें एक विशेष अवसर की आवश्यकता है जहां वे इन जर्सी नंबरों को अपने ऑफिस में रखें। नंबर 7 की जर्सी पहले ही रिटायर हो चुकी है। अब 18 और 45 नंबर जर्सी के साथ भी ऐसा ही करना चाहिए।”

BCCI ने इन जर्सी नंबरों को किया रिटायर

रैना ने कहा, “18 और 45 नंबरों ने भारत को कई महत्वपूर्ण जीत दिलाई हैं। जो भी खिलाड़ी टीम में आता है, उसे इन नंबरों को देखकर प्रेरित होना चाहिए।” बता दें कि रोहित शर्मा 45 नंबर और विराट कोहली 18 नंबर की जर्सी पहनते हैं। साथ ही, पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की जर्सी का नंबर 7 था, जिसे BCCI ने पहले ही रिटायर कर दिया है। बोर्ड ने सिर्फ धोनी ही नहीं, बल्कि सचिन तेंदुलकर की 10 नंबर जर्सी को भी रिटायर कर दिया है।