गुरुग्राम में फर्जी रोड टैक्स रसीद देने के आरोप में 2 गिरफ्तार: Gurugram News

Gurugram News

Gurugram News : दिल्ली से सटे साइबर सिटी गुरुग्राम में सीएम फ्लाइंग और परिवहन विभाग ने एक ऐसे गिरोह का पर्दाफाश किया है। जो पांच राज्यों की सरकारों को चूना लगा रहे थे। आरोपी कैब और ट्रक ड्राइवरों को रोड टैक्स, पार्किंग और टोल टैक्स की फर्जी रसीदें देते थे। टीम ने आरोपी को सेक्टर 41 के एक ईडब्ल्यूएस फ्लैट से गिरफ्तार कर सेक्टर 40 थाने को सौंप दिया और मामला दर्ज कर लिया।

पुलिस को दी गई शिकायत में डीटीओ ऑफिस के टीएसआई इरशाद अली ने बताया कि 7 फरवरी को उन्हें सीएम फ्लाइंग की टीम ने सूचना दी थी कि संतोष कुमार यादव और रवि नामक व्यक्ति ईडब्ल्यूएस फ्लैट के टावर बी में कंप्यूटर के माध्यम से टैक्स का भुगतान कर रहे हैं। सेक्टर 41, गुरुग्राम। फर्जी रसीदें तैयार कर कैब चालकों और ट्रक चालकों को दी जाती हैं। इसके अलावा उनके पास पार्किंग और किसी भी टोल प्लाजा की पर्चियां भी होती हैं। इस पर उन्होंने पुलिस के साथ मौके पर छापा मारा, जहां से दोनों युवकों को काबू कर लिया गया।

यह भी पढ़ें-: राजस्थान में लाडो प्रोत्साहन योजना का ऐलान : Rajasthan Lado Protsahan Yojana Scheme

अधिकारियों की मानें तो प्रारंभिक जांच के दौरान पाया गया कि आरोपी टोल की पर्ची को 50 से 100 रुपए में बेचते थे। जांच के दौरान राजस्थान, पंजाब, उत्तर प्रदेश, हरियाणा की टैक्स की रसीदें मिली हैं। जांच के दौरान यह सभी रसीदें फर्जी पाई गई हैं। टीम को यहां से 15 लिफाफे भी मिले जिन्हें चेक करने पर एयरपोर्ट की पार्किंग की पर्चियां भी पाई गई। पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वह टैक्सी ड्राइवरों से रुपए नकद और पेटीएम के जरिए वसूलते थे। आरोपियों के कब्जे से पुलिस ने कंप्यूटर, प्रिंटर सहित अन्य सामान कब्जे में लिया गया था।

पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच की शुरू

फिलहाल सेक्टर 40 थाना पुलिस ने शिकायत के आधार पर केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। अब देखना यह होगा कि जांच के दौरान और कितने आरोपियों की इसमें संलिप्तता पाई जाती है और यह सामने आता है कि आरोपी कब से इन वारदातों को अंजाम दे रहे थे।

यह भी पढ़ें-: किसानों के व्यापक विरोध प्रदर्शन को देखते हुए दिल्ली की सीमाओं पर सुरक्षा बढ़ी : Delhi Farmers Protest

यह भी पढ़ें-: फ्लोर टेस्ट से पहले CM नीतीश कुमार PM मोदी से करेंगे मुलाकात: Nitish Kumar On Delhi Visit