Woman fell into volcano: फोटो के चक्कर में चली गई जान! ज्वालामुखी के मुहाने से नीचे गिरी महिला

Woman fell into volcano

Woman Fell into Volcano: इंडोनेशिया में एक चीनी टूरिस्ट ने फोटो के चक्कर में जान गंवा दी। 31 साल की चीनी टूरिस्ट हुआंग लिहोंग अपने पति के साथ इंडोनेशिया घूमने गई थी। रिपोर्ट्स के मुताबिक महिला ज्वालामुखी के मुहाने पर खड़े होकर सन राइज देखना चाहती थी।

हुआंग फोटो क्लिक कराने के लिए ज्वालामुखी के किनारे पर पहुंच गई। इस दौरान वह लड़खड़ाई और 75 मीटर नीचे गिर गई। पहाड़ी से नीचे गिरने के चलते उसकी मौत हो गई।

ऐसा माना जा रहा है कि गड्ढे में गायब होने से पहले, वो चट्टान पर अपने कपड़े पकड़ते हुए लड़खड़ा गिर गई। मिरर यूके की रिपोर्ट के अनुसार, स्थानीय मीडिया का कहना है कि हुआंग और उसका पति झांग योंग एक स्थानीय गाइड के साथ ढलान पर चढ़े थे, ताकि वो ज्वालामुखी के किनारे खड़े होकर सूर्योदय देख सकें।

तभी हुआंग को कुछ तस्वीरें क्लिक करवानी थीं. वह अचानक लड़खड़ाने लगी और किनारे पर खड़े होने के बाद पीछे की ओर गिर पड़ी. उसके गिरने के बाद जारी की गई एक तस्वीर में उसे एक पैर ऊपर उठाए हुए ज्वालामुखी के किनारे पोज देते देखा जा सकता है.

हुआंग के पीछे भाप और सल्फर गैस उठती दिख रही है. स्थानीय मीडिया ने कहा कि वो ज्वालामुखी के मुहाने में 75 मीटर (250 फीट) नीचे गिर गई और उसके शव को निकालने में बचावकर्मियों को दो घंटे से अधिक का समय लगा.
बानुवांगी क्षेत्र के संरक्षण विभाग के प्रमुख द्वी पुत्रो सुगियार्तो ने स्थानीय मीडिया से कहा कि हुआंग की मौत एक हादसा थी।

और ये पर्यटकों को याद दिलाती है कि माउंट इजेन पर चढ़ते वक्त अपनी सुरक्षा के प्रति सचेत रहें। वहीं हुआंग के शव को चीन वापस ले जाने से पहले बाली ले जाया जाएगा। माउंट इजेन पूर्वी जावा में बानुवांगी और बोंडोवोसो के बीच की सीमा पर ज्वालामुखियों के समूह का हिस्सा है।