गर्मियों में करें इस 6 ऐतिहासिक देश का सफर

गर्मी का मौसम आ चुका है और छुट्टियों का मन हो रहा है। तो क्यों न इस बार आप किसी ऐतिहासिक देश का सफर करें। जहां आपको प्राचीन सभ्यताओं, भव्य स्मारकों और समृद्ध संस्कृति का अनुभव होगा।

यहां हम आपके लिए 6 ऐसे ऐतिहासिक देशों की सूची लेकर आए हैं, जो गर्मियों में घूमने के लिए बेहतरीन हैं:

इटली

इटली अपनी प्राचीन रोमन सभ्यता, कला और वास्तुकला के लिए जाना जाता है। यहां आप रोम, फ्लोरेंस, वेनिस जैसे शहरों में जाकर ऐतिहासिक इमारतों, संग्रहालयों और कलाकृतियों को देख सकते हैं।

मिस्र

मिस्र अपनी प्राचीन सभ्यता, पिरामिडों और ममी के लिए प्रसिद्ध है। यहां आप गीज़ा के पिरामिड, लक्सर के मंदिर और राजाओं की घाटी जैसी जगहों पर जाकर प्राचीन मिस्र की सभ्यता को करीब से देख सकते हैं।

ग्रीस

ग्रीस अपनी प्राचीन यूनानी सभ्यता, दर्शन और लोकतंत्र के लिए जाना जाता है। यहां आप एथेंस, ओलंपिया और डेल्फी जैसे शहरों में जाकर प्राचीन यूनानी स्मारकों, मंदिरों और थिएटरों को देख सकते हैं।

चीन

चीन अपनी प्राचीन सभ्यता, महान दीवार और स्वादिष्ट भोजन के लिए प्रसिद्ध है। यहां आप बीजिंग, शंघाई और हांगकांग जैसे शहरों में जाकर चीनी संस्कृति, परंपराओं और कलाकृतियों को देख सकते हैं।

जापान

जापान अपनी समृद्ध संस्कृति, परंपराओं और प्राकृतिक सुंदरता के लिए जाना जाता है। यहां आप टोक्यो, क्योटो और ओसाका जैसे शहरों में जाकर जापानी मंदिरों, महलों और बगीचों को देख सकते हैं।

पेरू

पेरू अपनी प्राचीन इंका सभ्यता, मचू पिचू और अद्भुत प्राकृतिक दृश्यों के लिए प्रसिद्ध है। यहां आप कुज्को, लिमा और अरेक्विपा जैसे शहरों में जाकर इंका सभ्यता के अवशेषों, प्राचीन स्मारकों और प्राकृतिक सुंदरता का आनंद ले सकते हैं।