इन हिल स्टेशनों पर मनाएं मां के साथ मदर्स डे

मां - वो शब्द जो हर सुख-दुःख में हमारे साथ खड़ी रहती हैं। उनकी ममता और प्यार की कोई सीमा नहीं होती। उनके त्याग और बलिदान को कभी नहीं भुलाया जा सकता।

मदर्स डे मां के प्रति कृतज्ञता व्यक्त करने का एक खास मौका है। इस साल, क्यों न आप अपनी मां को हिल स्टेशनों की खूबसूरत वादियों में घुमाकर यह खास दिन मनाएं?

भारत में कई हिल स्टेशन हैं जो अपनी प्राकृतिक सुंदरता और शांत वातावरण के लिए प्रसिद्ध हैं। इनमें से कुछ हिल स्टेशन मां के साथ मदर्स डे मनाने के लिए बेहतरीन हैं:

मनाली, हिमाचल प्रदेश

बर्फ से ढके पहाड़, हरियाली से भरी घाटियां और रोमांचक गतिविधियां - मनाली में सब कुछ है। आप अपनी मां के साथ रोहतांग दर्रे पर जा सकते हैं, मणिकरण साहिब गुरुद्वारे में दर्शन कर सकते हैं, या हडिम्बा देवी मंदिर में पूजा कर सकते हैं।

नैनीताल, उत्तराखंड

"झीलों का शहर" नैनीताल अपनी प्राकृतिक सुंदरता के लिए जाना जाता है। आप अपनी मां के साथ नैनी लेक में नौका विहार का आनंद ले सकते हैं, टिफिन टॉप पर जा सकते हैं, या रोपवे की सवारी कर सकते हैं।

ऊटी, तमिलनाडु

"पहाड़ों की रानी" ऊटी अपनी शांत वातावरण और खूबसूरत चाय के बागानों के लिए प्रसिद्ध है। आप अपनी मां के साथ बोटैनिकल गार्डन घूम सकते हैं, ऊटी लेक में नौका विहार का आनंद ले सकते हैं, या डोड्डाबेट्टा चोटी पर जा सकते हैं।

दार्जिलिंग, पश्चिम बंगाल

"पहाड़ों की रानी" दार्जिलिंग अपनी खूबसूरत चाय के बागानों और टॉय ट्रेन के लिए प्रसिद्ध है। आप अपनी मां के साथ टाइगर हिल पर सूर्योदय देख सकते हैं, घूम मठ में जा सकते हैं, या बटासीया लूप में टॉय ट्रेन की सवारी कर सकते हैं।

कश्मीर

"धरती पर स्वर्ग" कश्मीर अपनी प्राकृतिक सुंदरता और शांत वातावरण के लिए जाना जाता है। आप अपनी मां के साथ डल झील में शिकारा की सवारी कर सकते हैं, पहलगाम में घूम सकते हैं, या गुलमर्ग में स्कीइंग का आनंद ले सकते हैं।

MORE STORIES

ये है दुनिया की चार सबसे गर्म जगह, तापमान सुन खुली रह जाएगी आंखें