Valentine Week : कल से शुरू हो रहा प्यार का सप्ताह, जानें कब है कौन सा डे?

Valentine Week
Valentine Week

Valentine Week की शुरुआत 7 फरवरी से होती है, जिसे ‘रोज डे’ कहा जाता है। वैलेंटाइन डे वीक 7 फरवरी से लेकर 14 फरवरी तक होता है। यह पूरा हफ्ता कपल्स के लिए बेहद ही खास होता है। चलिए आइये जानते है कल से शुरू हो रहा प्यार का सप्ताह में कब कौन सा डे है।

Rose Day (7 फरवरी): इस दिन व्यक्ति अपने पार्टनर को एक या एक से अधिक गुलाब भेजते हैं, जो प्रेम और स्नेह का प्रतीक होता है।

Propose Day (8 फरवरी): इस दिन कुछ लोग अपने प्रेमी या प्रेमिका को प्रपोज़ करने का निर्णय लेते हैं और उन्हें अपना प्यार इजहार करते हैं।

Chocolate Day (9 फरवरी): इस दिन चॉकलेट्स भेजकर व्यक्ति अपने पार्टनर के साथ मिठास बाँटते हैं, जिससे उनके रिश्ते की मिठास बढ़ती है।

Teddy Day (10 फरवरी): इस दिन व्यक्ति अपने पार्टनर को सुंदर और मुलायम टेडी बीयर भेजकर उनके साथ अपना प्यार और स्नेह दिखाते हैं।

Promise Day (11 फरवरी): इस दिन व्यक्ति अपने पार्टनर से किए गए प्रत्येक वादे को याद करते हैं और नए वादों का आशीर्वाद देते हैं।

Hug Day(12 फरवरी): इस दिन व्यक्ति अपने दिल की बातें खुलकर अपने पार्टनर से शेयर करते हैं और अपने अंदर की चिंगारी को बयान करते हैं।

Kiss Day(13 फरवरी): इस दिन किस करने से पहले, व्यक्ति अपने पार्टनर से अनुमति लेता है और फिर खूबसूरत और रोमांटिक मोमेंट का आनंद लेता है।

Valentine Day (14 फरवरी): यह दिन अपने प्यार को व्यक्त करने का सबसे खास मौका है। लोग एक दूसरे को गिफ्ट्स, कार्ड्स, और अन्य प्यार भरे आइटम्स से बहुत संतुष्टि का अहसास कराते हैं।