UP News: अखिलेश यादव और केशव प्रसाद मौर्य की जुबानी जंग जारी, डिप्टी सीएम ने किया पलटवार

UP News: War of words between Akhilesh Yadav and Keshav Prasad Maurya continues, Deputy CM retaliated

UP News: समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव और उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के बीच चल रही जुबानी जंग अब और तीखी हो गई है। शुक्रवार को अखिलेश यादव ने प्रदेश कार्यालय में आयोजित संविधान स्तंभ स्थापना कार्यक्रम में कहा कि केशव प्रसाद मौर्य “दिल्ली के वाईफाई का पासवर्ड” हैं और उन्हें “मोहरा” कहा।

केशव प्रसाद मौर्य का पलटवार

कुछ देर बाद ही केशव प्रसाद मौर्य ने इंटरनेट मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर जवाब दिया, जिसमें उन्होंने अखिलेश यादव पर कांग्रेस का मोहरा बनने का आरोप लगाया। शाम होते-होते अखिलेश ने फिर से निशाना साधते हुए केशव को “डबल इंजन की सरकार में दिल्ली-लखनऊ के बीच शंटिंग करने वाला इंजन” कहा।

शनिवार को फिर से बयानबाजी

शनिवार को केशव प्रसाद मौर्य ने एक बार फिर अखिलेश यादव पर पलटवार किया। उन्होंने एक्स पर लिखा कि कांग्रेस के मोहरा सपा मुखिया अखिलेश यादव 2027 में पराजय सुनिश्चित देख अनाप-शनाप बयानबाजी कर रहे हैं। 2024 की सफलता से वह फूल गए हैं, लेकिन उन्हें 2014, 2017, 2019 और 2022 में सपा की पराजय याद रखनी चाहिए।

केशव की दिल्ली यात्रा

केशव प्रसाद मौर्य दिल्ली में भाजपा के शीर्ष नेतृत्व से मिलकर लौटे तो अखिलेश यादव ने एक्स पर लिखा, “लौट के बुद्धू घर को आए।” इसके बाद अखिलेश ने “मानसून आफर: सौ लाओ, सरकार बनाओ” लिखकर फिर से निशाना साधा।

केशव का जवाब

केशव प्रसाद मौर्य ने मानसून आफर को लेकर जवाब दिया कि 2027 में जनता और कार्यकर्ता इसे 47 पर समेटेंगे। उन्होंने अखिलेश यादव पर निशाना साधते हुए कहा कि समाजवादी पार्टी एक डूबता जहाज है और उनका वर्तमान और भविष्य खतरे में है।

मानसून आफर पर बयानबाजी

लोकसभा में बजट प्रस्तुति वाले दिन अखिलेश ने कहा कि सरकार गिराने के लिए मानसून आफर के बाद विंटर डिस्काउंट भी देंगे। प्रेस वार्ता में अखिलेश ने केशव को दिल्ली का मोहरा कहा, जिसके जवाब में केशव ने लिखा कि कांग्रेस का मोहरा बन चुके सपा बहादुर अखिलेश यादव भाजपा को लेकर गलतफहमी पालने की बजाय सपा को समाप्त होने से बचाने पर ध्यान दें।

एक और पोस्ट

केशव प्रसाद मौर्य ने एक और पोस्ट में लिखा कि विदेशी शक्तियों के हाथों खेल रही कांग्रेस के मोहरा अखिलेश यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने से रोकने की पूरी कोशिश की है। इसके जवाब में अखिलेश ने लिखा कि डबल इंजन वालों के बीच में एक और इंजन आ गया है, जो दिल्ली-लखनऊ के बीच शंटिंग करता है।

संजय निषाद की प्रतिक्रिया

सपा प्रमुख अखिलेश यादव द्वारा यूपी के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य को ‘मोहरा’ कहने पर यूपी के मंत्री संजय निषाद ने कहा कि समाजवादी पार्टी को सोचना चाहिए कि क्या वह कांग्रेस पार्टी का वाईफाई नहीं बन रही है, क्योंकि समाजवादी पार्टी का जन्म कांग्रेस की नीतियों के खिलाफ लड़ने के लिए हुआ था। उन्हें पहले अपने बारे में सोचना चाहिए।