Udhampur Srinagar Baramulla Rail Link: खुशखबरी! कन्याकुमारी से कश्मीर तक जल्द दौड़ेगी रेल, काम लगभग हुआ पूरा, देखें…

Udhampur Srinagar Baramulla Rail Link

Udhampur Srinagar Baramulla Rail Link:  भारतीयों का एक सपना अब बहुत जल्द ही पूरा होने वाला है – वह है कश्मीर से कन्याकुमारी तक रेल कनेक्टिविटी का सपना। उधमपुर श्रीनगर बारामूला रेल लिंक का काम अब लगभग पूरा हो चुका है, जिससे देशवासियों को कश्मीर यात्रा करने का नया अवसर मिलेगा।

प्रोजेक्ट की कुल लागत करीब 35000 करोड़

इस प्रोजेक्ट की कुल लागत करीब 35000 करोड़ रुपये है, जिससे यह राष्ट्रिय महत्व का प्रोजेक्ट बन गया है। 272 किलोमीटर लंबे इस रेल प्रोजेक्ट का निर्माण काम तेजी से जारी है, जो जल्द ही पूरा होने वाला है। इसके साथ ही 111 किलोमीटर लंबे कटरा से बनिहाल तक काम भी तेजी से प्रगति पर है।

कुल 37 ब्रिज बनाए जा रहे

इस प्रोजेक्ट में कुल 37 ब्रिज बनाए जा रहे हैं, जिसमें सबसे ऊंचा चेनाब रेलवे ब्रिज भी शामिल है। यह ब्रिज विश्व में अपनी ऊंचाई और डिजाइन के लिए प्रसिद्ध होगा। इस प्रोजेक्ट के पूरा होने से देश की इंजीनियरिंग क्षमता और सुरक्षा में भी मजबूती मिलेगी।

चेनाब पुल को वर्ल्ड टूरिज्म डेस्टिनेशन घोषित

इस रेल प्रोजेक्ट का पूरा होने के बाद, देशवासियों को कश्मीर की सुंदरता का लुफ्त उठाने का नया अवसर मिलेगा। चेनाब पुल को वर्ल्ड टूरिज्म डेस्टिनेशन घोषित किया गया है, जो यात्रा के प्रिय स्थलों में सम्मानित होगा। इस प्रोजेक्ट के साथ ही देश के इकॉनमी को भी तेजी से उन्नति मिलेगी और यात्रा करने के साधनों में सुधार होगा।