जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में आतंकियों ने ताबड़तोड़ फायरिंग की, एक व्यक्ति की हुई मौत : Srinagar Terrorist Attack

Srinagar Terrorist Attack

Srinagar Terrorist Attack: जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर के शहीद गंज इलाके में बुधवार शाम आतंकियों ने अंधाधुंध फायरिंग की। इस दौरान एक व्यक्ति की मौत हो गई। एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया और उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया। गुरुवार सुबह इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। मृतक की पहचान पंजाब के रोहित मशी के रूप में हुई है। इसके साथ ही आतंकी हमले में मरने वालों की संख्या दो हो गई है।

यह भी पढ़ें-: राजस्थान में लाडो प्रोत्साहन योजना का ऐलान : Rajasthan Lado Protsahan Yojana Scheme

आतंकी संगठन टीआरएफ ने हमले की जिम्मेदारी ली है। उनकी तरफ से कहा गया है, “हमारा लक्ष्य धर्म पर नहीं बल्कि फासीवाद के प्रतिरोध पर आधारित है। जो लोग इस शासन का समर्थन करते हैं उन्हें हमारे गुस्से का सामना करना पड़ेगा। हमारी घाटी के भविष्य के लिए ख़तरा बनने वाले हर व्यक्ति को इसके परिणाम भुगतने होंगे, इसके लिए तैयार हो जाओ। यह धरती हमारी है और हम इसकी रक्षा करेंगे। हम किसी को भी भारतीय हिंदुत्व शासन के साथ मिलकर हमारी जनसांख्यिकी में बदलाव नहीं करने देंगे। सावधान, हम किसी भी कीमत पर अपनी मातृभूमि की रक्षा के लिए तैयार हैं।”

गैर प्रवासियों पर हुआ हमला

गैर प्रवासियों पर आतंकियों द्वारा इस साल का यह पहला हमला है। पिछले साल अनंतनाग और शोपियां में गैर-प्रवासियों पर कई हमले हुए थे। श्रीनगर जिले के करफाली मोहल्ला शाल कदल इलाके में आतंकियों ने दो लोगों पर एके 47 राइफल से फायरिंग की थी। इसमें एक व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई, जिसकी पहचान पंजाब निवासी अमृतपाल सिंह के रूप में हुई। दूसरा व्यक्ति रोहित मशी गंभीर रूप से घायल हो गया और उसे श्री महाराजा हरि सिंह अस्पताल में भर्ती कराया गया। लेकिन, गुरुवार सुबह उनकी भी मौत हो गई। फिलहाल आतंकियों की तलाश के लिए सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया गया है। सीसीटीवी फुटेज की जांच की जा रही है।

यह भी पढ़ें-: किसानों के व्यापक विरोध प्रदर्शन को देखते हुए दिल्ली की सीमाओं पर सुरक्षा बढ़ी : Delhi Farmers Protest

यह भी पढ़ें-: फ्लोर टेस्ट से पहले CM नीतीश कुमार PM मोदी से करेंगे मुलाकात: Nitish Kumar On Delhi Visit