T20 World Cup 2024: न्यूजीलैंड के इस तेज गेंदबाज का संन्यास का ऐलान, इस दिन खेलेंगे आखिरी मैच

T20 World Cup 2024: न्यूजीलैंड के इस तेज गेंदबाज का संन्यास का ऐलान, इस दिन खेलेंगे आखिरी मैच

T20 World Cup 2024: न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने संन्यास का एलान कर दिया है। वह 17 जून को T20 वर्ल्ड कप का अपना आखिरी मैच खेलेंगे। उन्होंने साफ कर दिया है कि यह उनका आखिरी T20 वर्ल्ड कप मैच होगा।

बता दें, T20 वर्ल्ड कप 2024 में न्यूजीलैंड का प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा है। कीवी टीम सुपर-8 में क्वालीफाई नहीं कर पाई है। उन्होंने सुपर आठ से बाहर होने पर कहा, ‘निश्चित रूप से हम टूर्नामेंट में ऐसी शुरुआत नहीं चाहते थे। इसे पचा पाना कठिन है। हम निराश है कि आगे नहीं बढ़ सके लेकिन जब भी आपको देश का प्रतिनिधित्व करने का मौका मिलता है, तो यह गर्व का क्षण होता है।’

इस प्रारूप के विश्व कप में न्यूजीलैंड ने शानदार प्रदर्शन किया है। इससे पहले टीम 2014 के बाद से हर बार सेमीफाइनल में पहुंचने में सफल रही है। उन्होंने कहा, ‘देश के लिए खेलने को लेकर ड्रेसिंग रूम में बहुत गर्व का माहौल है।

पिछले कई वर्षों में हमारे रिकॉर्ड बेहतरीन रहे हैं। दुर्भाग्य से बीते सप्ताह हम अच्छा नहीं खेल सके और क्वालीफिकेशन से बाहर हो गये।’

बोल्ट ने न्यूजीलैंड के लिए 60 टी20 मैचों में 81 विकेट अपने नाम किए हैं। इस दौरान उनका इकनोमी 7.75 का रहा है।

उनका बेस्ट प्रदर्शन 13 रन देकर 4 विकेट रहा है। इसके साथ ही वो इंडियन प्रीमियर लीग में भी गेंद के साथ शानदार प्रदर्शन करते हुए आए हैं। बोल्ट ने आईपीएल के 104 मैचों की 103 पारियों में 121 विकेट हासिल की हैं।