Stock Market: ऑल टाइम हाई पर पहुंचा बाजार, भयंकर तेजी, इन शेयरों में दिखा ज्यादा असर

Stock Market: ऑल टाइम हाई पर पहुंचा बाजार, भयंकर तेजी, इन शेयरों में दिखा सबसे ज्यादा असर

Stock Market: बाजार ऑलटाइम हाई पर पहुंच गया है। दिन के कारोबार में सेंसेक्स 76,795 के स्तर पर पहुंचा। वहीं, निफ्टी में भी करीब 500 अंकों की बढ़त है, ये 23,310 के स्तर पर कारोबार कर रहा है। सेंसेक्स के सभी 30 शेयरों में तेजी है। आज सबसे ज्यादा तेजी आईटी और ऑटो शेयरों में है। M&M का शेयर सबसे ज्यादा 6% चढ़ा है। वहीं आईटी कंपनी विप्रो और टेक महिंद्रा में करीब 5% की तेजी है।

तेजी का जो सिलसिला शुरू

शेयर मार्केट (Share Market) ने चुनावी नतीजों (Lok Sabha Election Results) वाले दिन बीते मंगलवार को बड़ी गिरावट झेली थी, लेकिन इसके अगले ही दिन बुधवार से मार्केट में तेजी का जो सिलसिला शुरू हुआ, वो लगातार तीन दिनों से जारी है। राजनीतिक गलियारों में हलचल का असर बाजार पर भी दिखाई दिया।

पहले एग्जिट पोल के अनुमानों के मुताबिक नतीजे ना आने पर बाजार बुरी तरह से फिसला, तो वहीं एनडीए सरकार को बहुमत और फिर सत्ता में काबिज होने की तैयारी की खबर से अगले ही दिन तूफानी तेजी के साथ चढ़ गया। अब शुक्रवार को एनडीए की बैठक में प्रधानमंत्री के रूप में नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के नाम पर सभी के समर्थन के बाद सेंसेक्स फिर नए मुकाम पर नजर आया।