Pakistan Election 2024 : पाकिस्तान में पलट गया चुनाव, EC गायब! उथल-पुथल भरा रहा पाकिस्तान चुनाव

Pakistan Election 2024 : पाकिस्तान में चुनावी नतीजे अचानक पलटने लगे हैं। जिन सीटों पर इमरान खान की पार्टी को बढ़त दिख रही थी, उन पर एकाएक नवाज शरीफ की पार्टी आगे निकलती दिख रही है।

अब तक घोषित 12 सीटों के नतीजों में PTI को 5, PML नवाज को 4 और PPPP को 3 सीटों पर जीत हासिल हुई है। हालात इस कदर बिगड़ने लगे हैं कि चुनाव आयुक्त के गायब होने की बात भी सामने आ रही है। ऐसे में नतीजों में साजिश की आशंका भी जताई जा रही है।

एक पूर्व (ट्विटर) यूजर, जो खुद को एक इंटरनेशनल थिंक टैंक के डिप्टी डायरेक्टर बता रहा है, ने लिखा है कि पाकिस्तानी न्यूज चैनल्स द्वारा साझा की गई एक खबर के अनुसार चीफ इलेक्शन कमिश्नर लापता हो गए हैं और वे अपने ऑफिस में नहीं मिल रहे हैं।

हालांकि, बाद में उसने एक दूसरी पोस्ट में बताया है कि अधिकारी अपने ऑफिस में ही मिल गए हैं। इस अफवाह के बीच, देश में चुनावी पारा काफी ऊपर चढ़ गया था।

पाकिस्तान में वर्तमान में मतगणना प्रक्रिया चल रही है, लेकिन आधिकारिक फैसले की घोषणा अब तक नहीं हुई है। गुरुवार को पाकिस्तान की कार्यवाहक सरकार ने आश्वासन दिया कि चुनावों में निष्पक्षता बनी रहेगी,

लेकिन देश के सबसे महंगे आम चुनावों पर सवाल उठ रहे हैं। इस समय, मोबाइल नेटवर्क को सस्पेंड किया गया है, मतदाताओं की मूवमेंट पर रोक लगा दी गई है, और मीडिया कवरेज को भी सीमित किया गया है। कई लोग इसे निगेटिवी रूप से देख रहे हैं और इसे चुनाव प्रक्रिया में खासी दखल देने का आरोप लगा रहे हैं।