Mini UPS for Wifi: अब बिजली कटने के बाद भी चलता रहेगा इंटरनेट, आ गया Wifi का Inverter!

Mini UPS for Wifi: अब बिजली कटने के बाद भी चलता रहेगा इंटरनेट, आ गया Wifi का Inverter!

Mini UPS for Wifi: Potronics ने भारत में Power Plus Mini UPS के लॉन्च की घोषणा। यह डिवाइस उन लोगों के लिए बेहद उपयोगी साबित हो सकता है, जो घर से काम कर रहे हैं या इंटरनेट पर निर्भर काम कर रहे हैं।

यह मिनी यूपीएस खासतौर पर वाई-फाई राउटर के लिए डिजाइन किया गया है, जिससे बिजली कटने के बाद भी आपका इंटरनेट कनेक्शन बना रहे। आइए जानते हैं इस डिवाइस की खासियतें।

क्या है खासियत?

1. इंटरनेट कनेक्शन का निरंतरता: Power Plus Mini UPS आपके वाई-फाई राउटर को बिना रुकावट बिजली सप्लाई करता है, जिससे इंटरनेट कनेक्शन किसी भी बिजली कटौती के दौरान बाधित नहीं होता। यह डिवाइस लोड शेडिंग और वोल्टेज में उतार-चढ़ाव के समय भी आपके इंटरनेट कनेक्शन को बनाए रखता है।

2. कॉम्पैक्ट और विश्वसनीय: Power Plus एक कॉम्पैक्ट और विश्वसनीय मिनी यूपीएस है, जो आसानी से सेट अप किया जा सकता है। इसके लिए किसी तकनीकी विशेषज्ञता की आवश्यकता नहीं है। इसे 12-वोल्ट (डीसी) वाई-फाई राउटर और मुख्य पावर आउटलेट के बीच कनेक्ट करना होता है।

3. लंबी बैटरी लाइफ: इसमें 2000mAh की बैटरी है, जो बिजली कटौती के दौरान वाई-फाई को चार घंटे तक चालू रख सकती है। यह बैटरी तुरंत चालू हो जाती है जैसे ही कोई बिजली कटौती होती है।

4. इंटरनल सेफ्टी फीचर्स: Power Plus में इंटरनल सेफ्टी फीचर्स हैं, जो राउटर और स्वयं दोनों को अस्थायी बिजली कटौती के बाद ओवरचार्जिंग और अंडर वोल्टेज से बचाने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं।

5. आसान सेटअप: इस डिवाइस को सेटअप करना बेहद आसान है। इसमें 2.1 मिमी और 5.5 मिमी डीसी पिन के दो स्टैण्डर्ड कनेक्टर होते हैं, जिनके माध्यम से पावर की आपूर्ति की जाती है।

कीमत और वारंटी

Potronics Power Plus Mini UPS को कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट Portronics.com से 12 महीने की वारंटी के साथ खरीदा जा सकता है। इसकी शुरुआती रियायती कीमत सिर्फ 1,249 रुपये है।