CWC Meeting : CWC की मीटिंग जारी, बनेगी आगे की रणनीति, पढ़ें पूरी खबर

CWC Meeting : CWC की मीटिंग जारी, बनेगी आगे की रणनीति, पढ़ें पूरी खबर

CWC Meeting :  दिल्ली में कांग्रेस वर्किंग कमेटी की मीटिंग शुरू हो गई है। मीटिंग में चुनाव के परिणामों और आगे की रणनीति पर चर्चा की जाएगी। मीटिंग में शामिल होने पहुंचे शशि थरूर से पूछा गया कि क्या राहुल गांधी को नेता प्रतिपक्ष बनना चाहिए?

इस पर थरूर ने कहा ‘उन्हें ये जिम्मेदारी स्वीकार करनी चाहिए।’ आज कांग्रेस संसदीय दल की मीटिंग भी होनी है, जिसमें राहुल को सदन में विपक्ष का नेता बनाए जाने की मांग हो सकती है।

पार्टी के भीतर एक वर्ग का मानना ​​है कि पूर्व कांग्रेस प्रमुख राहुल गांधी को लोकसभा में पार्टी और विपक्ष के नेता का पद संभालना चाहिए. सीडब्ल्यूसी और संसदीय दल की बैठक में यह मुद्दा उठने की संभावना है।

गांधी ने चुनाव में वायनाड और रायबरेली दोनों सीटें जीतीं और उन्हें 14 दिनों के भीतर तय करना होगा कि उनके पास कौन सी सीट होगी और कौन सी सीट खाली होगी। उन्हें अगले सप्ताह होने वाले संभावित शपथ ग्रहण समारोह से पहले निर्णय लेना होगा।

चुनाव के बाद कांग्रेस संसद में एक मजबूत ताकत बनकर उभरी है और पार्टी लोकसभा और राज्यसभा दोनों में महंगाई और बेरोजगारी समेत आम लोगों से जुड़े मुद्दों पर सरकार को घेरने की उम्मीद कर रही है.