Israel Iran War: GPS बंद…सैनिकों की छुट्टियां रद्द, इस देश में हाई अलर्ट

Israel Iran War

Israel Iran War: अमेरिकी खुफिया एजेंसी CIA ने इजराइल को चेतावनी दी है कि ईरान 48 घंटों के भीतर एक बड़ा हमला कर सकता है। इस आशंका को देखते इजराइल ने देशभर में GPS सुविधा को बंद कर दिया है। साथ ही सैनिकों की छुट्टियां भी रद्द कर दी है।

देश के तमाम सैन्य अड्डे अलर्ट मोड पर हैं और हर एक स्थिति पर बारीकी से नजर रखी जा रही है। बताया जा रहा है कि अगर ईरान ने हमला किया तो तुरंत जवाबी कार्रवाई की जाएगी। इजराइल ने अपने जीपीएस और नेविगेशन को बंद करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है।

इसके कारण उसे डर है कि इजराइल गाइडेड मिसाइल या ड्रोन से हमला हो सकता है। बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, तेल अविव और येरुशलम के लोगों की शिकायत है कि वे अब लोकेशन बेस्ड एप्लिकेशन का उपयोग नहीं कर पा रहे हैं। इसके अलावा, इजराइल ने सेना में सभी युद्ध क्षेत्रों की छुट्टियां रद्द कर दी हैं और सीमा पर सैनिकों और हथियारों की तैनाती बढ़ा दी गई है।

इजराइल की तैयारियों के बीच यहाँ की जनता में भी डरावनी माहौल बन गया है। स्थानीय मीडिया का कहना है कि दूतावासों को भी अलर्ट किया गया है। इजराइली प्रशासन ने जनता को आश्वस्त किया है कि उन्हें किसी भी खतरे का सामना नहीं करना पड़ेगा।

ऐसे में, लोगों को कहा गया है कि वे बिना किसी बजाय किराने का सामान या राशन जमा न करें। बता दें कि इजराइल ने आधिकारिक रूप से इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है, लेकिन ईरान के राष्ट्रपति मोहम्मद रईसी ने कहा है कि हमले का जवाब दिया जाएगा।