Farmers Protest: हरियाणा पुलिस अलर्ट! किसानों के बीच हो सकते हैं ‘उपद्रवी’, जारी किए गए ये आदेश

Farmers Protest
Farmers Protest

Farmers Protest:  किसान आंदोलन को लेकर हरियाणा पुलिस अलर्ट है। पुलिस को इनपुट मिला है कि प्रदर्शनकारियों के बीच मौजूद उपद्रवी पुलिस को कार्रवाई करने से रोकने के लिए महिलाओं, बच्चों और वरिष्ठ नागरिकों को निशाना बना सकते हैं।

ऐसे में महिलाओं, बच्चों और वरिष्ठ नागरिकों को प्रदर्शनस्थल से 1 KM दूरी पर रोकने के आदेश दिए गए हैं। अंबाला, कुरुक्षेत्र, कैथल, जींद, हिसार, फतेहाबाद और सिरसा में इंटरनेट भी बंद कर दिए गए हैं।

दिल्ली पुलिस ने की मॉक ड्रिल

इधर, हरियाणा और पंजाब के किसानों के प्रदर्शन के चलते दिल्ली पुलिस मुकाबले की तैयारी में है। इसके बावजूद, किसानों की ओर से दिल्ली में प्रदर्शन का एलान किया गया है। दिल्ली पुलिस भी प्रदर्शनकारियों को राष्ट्रीय राजधानी में प्रवेश करने से रोकने की तैयारी में है और इसके लिए मॉक ड्रिल भी कर रही है।

सीमा पर अर्धसैनिक बलों की तैनात

मंगलवार को पुलिस ने इसको लेकर मॉक ड्रिल भी की, जिसमें सुरक्षा कर्मियों को दिल्ली-हरियाणा सीमा पर अर्धसैनिक बलों के साथ तैनात करने का आदान-प्रदान किया गया है। दिल्ली पुलिस के अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली-हरियाणा सीमा पर बल की पर्याप्त तैनाती है, और यह सुनिश्चित करने के लिए तैयारी की जा रही है कि किसानों का राष्ट्रीय राजधानी में प्रवेश नहीं हो सके।

एक अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा कर्मियों को एक भी प्रदर्शनकारी या वाहन को राजधानी में प्रवेश करने की अनुमति नहीं देने का निर्देश दिया गया है, और इस पर मॉक ड्रिल का आयोजन किया जा रहा है।

दिल्ली में लग सकता है भारी जाम

इसके साथ ही, दिल्ली पुलिस के मुताबिक बुधवार को सड़क बंद होने के कारण राष्ट्रीय राजधानी के तीन बॉर्डरों के आसपास के इलाकों में ट्रैफिक जाम लग सकता है।

टिकरी और सिंघू बॉर्डर दिल्ली-हरियाणा सीमा पर दो प्रमुख पॉइंट हैं, जहां बड़ी संख्या में पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है और बॉर्डर को सील कर दिया गया है। एक अधिकारी ने बताया कि अगर जरूरत पड़ी तो बुधवार को गाजीपुर बॉर्डर भी बंद किया जा सकता है।”