Elon Musk ने दिया बड़ा झटका! X यूजर्स को लाइक और रिप्लाई करने के लिए देने होंगे पैसे

Elon Musk

Elon Musk : सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X के मालिक एलन मस्क X यूजर्स से फीस लेने वाले हैं। उन्होंने खुद X पर पोस्ट कर इसकी जानकारी दी है। नई पॉलिसी के मुताबिक X पर पोस्ट करने, किसी की पोस्ट लाइक करने, किसी पोस्ट को बुकमार्क करने और किसी पोस्ट पर रिप्लाई करने के लिए पैसे देने होंगे।

फीस कितनी होगी

इस पॉलिसी का उद्देश्य प्लेटफॉर्म पर स्पैम को रोकना है। हालांकि ये फीस कितनी होगी, इसका खुलासा नहीं हुआ है। एलन मस्क का मानना है कि फीस लगाने के बाद बॉट और फेक अकाउंट्स से होने वाले पोस्ट में कमी आएगी, क्योंकि फिलहाल कोई भी नया अकाउंट बनाकर किसी के भी पक्ष में पोस्ट कर रहा है। एलन मस्क ने कहा है कि बॉट को रोकने का यही एकमात्र तरीका है।

पिछले वर्ष शुरू किया था सब्सक्रिप्शन

बता दें एलन मस्क ने वर्ष एक्स को लेकर बड़ा एलान किया था जिसमें कहा गया था कि एक्स यूजर को एक साल का सब्सक्रिप्शन लेना होगा। जिसमें आपको बेसिक मंथली प्राइस 243 रुपये देने होंगे

वहीं प्रिमियम टायर मंथली प्राइस 650 रुपये लगेंगे। सब्सक्रिप्शन लेते हैं तो आपको किसी भी पोस्ट को बुकमार्क करने का फीचर मिलेगा. इसके साथ ही कई फीचर्स मिलेंगे. जो यूजर्स सब्सक्रिप्शन नहीं लेना चाहते हैं उन्हे पोस्ट देखने, वीडियो देखने और अकाउंट को फॉलो करने की सुविधा मिलेगी।