Court Summons to CM Kejriwal : CM केजरीवाल को कोर्ट का समन, इस दिन होने को कहा पेश, पढ़ें पूरी खबर

Court Summons to CM Kejriwal

Court Summons to CM Kejriwal : दिल्ली के CM केजरीवाल को राऊज एवेन्यू कोर्ट ने समन जारी किया है। जिसमें केजरीवाल को 16 मार्च को पेश होने के लिए कहा गया है। ED की अर्जी पर कोर्ट ने यह समन जारी किया है। वहीं ईडी द्वारा दिए गए समन के मामले में, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को 8 समन भेजे गए हैं,

केजरीवाल ने अब तक किसी नोटिस का जवाब नहीं दिया

जिन्हें वह गैरकानूनी बता रहे हैं। इन समनों का मुख्य उद्देश्य शराब नीति से संबंधित है। केजरीवाल ने इन समनों के जवाब देने के लिए तैयारी का दिखाया है, लेकिन उन्होंने इसको गैरकानूनी बताया है और इस मुद्दे पर अब तक किसी नोटिस का जवाब नहीं दिया है।

ईडी ने 12 मार्च के बाद की कोई तारीख तय करने का अनुरोध किया है, जिसका मतलब है कि उन्हें उस दिन तक ईडी के सवालों का जवाब देना होगा। केजरीवाल ने इसे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से करने की प्रस्तावना की है।

AAP ने इस मामले में कहा…!

AAP ने इस मामले में कहा है कि इसका उद्देश्य केजरीवाल को डराना का प्रयास किया जा रहा है। उनका दावा है (Court Summons to CM Kejriwal)  कि चंडीगढ़ के सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में फैसला सुनाते हुए भी किसी तरह का अधिकार नहीं दिया गया है, और वे इस मामले में इंतजार कर रहे हैं।

इस मामले के पीछे राजनीतिक मकसद: AAP

केजरीवाल के खिलाफ समन भेजने पर AAP ने कहा है कि यह सिर्फ राजनीतिक हमला है और ईडी केवल उन्हें डराने का प्रयास कर रही है। उनका तर्क है कि अगर ईडी को सच्चाई मालूम है तो वह फिर उसके जवाब का इंतजार क्यों नहीं कर रही है। इसके साथ ही, AAP ने यह भी कहा है कि इस मामले के पीछे राजनीतिक मकसद हैं और उन्हें डराने का प्रयास हो रहा है।