Lok Sabha Elections 2024: वोटिंग से पहले ही BJP ने जीत ली ये सीट, जानें कैसे ?

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी को गुजरात की सूरत लोकसभा सीट पर जीत मिल गई है। वोटिंग से पहले ही इस सीट पर भाजपा उम्मीदवार निर्विरोध चुने गए हैं।

बसपा प्रत्याशी समेत 8 लोगों ने लिया फॉर्म वापस

पिछले दो-तीन दिन से इस सीट पर हाई वोल्टेज ड्रामा चल रहा था। कांग्रेस प्रत्याशी नीलेश कुंभानी के फॉर्म को अमान्य करार देने के बाद आज बसपा प्रत्याशी समेत 8 लोगों ने अपना फॉर्म वापस ले लिया। इसी के साथ बीजेपी प्रत्याशी को निर्विरोध विजयी घोषित कर दिया गया है।

कांग्रेस प्रत्याशी के प्रस्तावक कोई नहीं

भाजपा प्रत्याशी मुकेश दलाल के चुनाव एजेंट दिनेश जोधानी ने फॉर्म के सत्यापन के दौरान कांग्रेस प्रत्याशी नीलेश कुम्भानी के फॉर्म को लेकर आपत्ति जताई थी और कहा था कि मुझे जानकारी है कि कांग्रेस प्रत्याशी के प्रस्तावक कोई नहीं हैं। इसकी जानकारी कांग्रेस प्रत्याशी के चुनाव एजेंट फिजिक कोल्डी को दी गई ।

सुनवाई कल हुई और कांग्रेस उम्मीदवार के फॉर्म पर प्रस्ताव के तौर पर हस्ताक्षर करने वाले जगदीश सावलिया, रमेश पोलारा और ध्रुविन धमेलिया चुनाव अधिकारी के सामने पेश हुए और कहा कि उन्होंने फॉर्म पर हस्ताक्षर नहीं किए हैं और एक हलफनामा भी दाखिल किया है। इसके बाद इसपर सुनवाई हुई और बाद में चुनाव अधिकारी ने उनका पर्चा रद्द कर दिया।

Exit mobile version