डोनाल्ड ट्रंप पर हमला: ‘बाइडन की वजह से हुआ ट्रंप पर हमला’ – पूर्व राष्ट्रपति के सहयोगी ने लगाया गंभीर आरोप

डोनाल्ड ट्रंप पर हमला

वॉशिंगटन। डोनाल्ड ट्रंप पर हमला: पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर पेंसिल्वेनिया की रैली में हुए जानलेवा हमले के बाद अमेरिकी राजनीति में हड़कंप मच गया है। ट्रंप के सहयोगी जेडी वेंस ने इस हमले के लिए राष्ट्रपति जो बाइडन के चुनावी अभियान को जिम्मेदार ठहराया है।

जेडी वेंस का बयान

एक्स पर अपने पोस्ट में जेडी वेंस ने कहा, “आज की घटना कोई अलग घटना नहीं है। जो बाइडन के चुनावी अभियान का मुख्य आधार यह है कि डोनाल्ड ट्रंप एक ऑथोटेरियन फासीवादी हैं, जिन्हें हर कीमत पर रोका जाना चाहिए। इस बयानबाजी की वजह से ही सीधे तौर पर डोनाल्ड ट्रंप की हत्या की कोशिश की गई।”

डोनाल्ड ट्रंप पर हमला

सांसद माइक कॉलिन्स का आह्वान

अमेरिकी सांसद माइक कॉलिन्स ने भी राष्ट्रपति बाइडन के खिलाफ हत्या के लिए उकसाने का आरोप दायर करने का आह्वान किया है। कॉलिन्स ने एक्स पर कहा, “बटलर काउंटी पीए में रिपब्लिकन डिस्ट्रिक्ट अटॉर्नी को तुरंत बाइडन के खिलाफ हत्या के लिए उकसाने का आरोप दायर करना चाहिए।”

रैली के दौरान हमला

रविवार को रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप एक रैली को संबोधित कर रहे थे, तभी उन पर जानलेवा हमला हुआ। हमलावर ने ट्रंप पर कई राउंड गोलियां चलाईं, जिसमें पूर्व राष्ट्रपति घायल हो गए। इंटरनेट पर घटना के वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि उनके एक कान से खून बह रहा है।

सीक्रेट सर्विस की त्वरित प्रतिक्रिया

गोलीबारी के दौरान ट्रंप ने अपने दाहिने कान पर हाथ रखते हुए डायस के नीचे झुक गए। इसके बाद भीड़ में अफरा-तफरी मच गई और लोग अपने आपको बचाने के लिए इधर-उधर भागने लगे। अमेरिकी सीक्रेट सर्विस के एजेंट्स ने तत्परता दिखाते हुए ट्रंप को घेर लिया और उन्हें सुरक्षित स्थान तक पहुंचाया।