Arvind Kejriwal News: केजरीवाल के घर पहुंचे 55 विधायक, बदलेगा मुख्यमंत्री ?

Arvind Kejriwal News

Arvind Kejriwal News: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर पर चल रही मीटिंग खत्म हो गई है। अरविंद की पत्नी सुनीता की मौजूदगी में AAP के 55 विधायक और 6 मंत्रियों की मीटिंग हुई।

मीटिंग को लेकर कयास लगाए जा रहे थे कि ये मुख्यमंत्री बदलने की कवायद हो सकती है।….. हालांकि बैठक के बाद मंत्री सौरभ भारद्वाज ने इससे इनकार करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री अपने पद पर बने रहेंगे। सभी विधायकों का उन्हें समर्थन है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को ईडी ने लगभग दो घंटे की पूछताछ के बाद 21 मार्च को उनके आधिकारिक आवास से गिरफ्तार किया था. दिल्ली शराब घोटाले में उन्हें राउज एवेन्यू कोर्ट ने 28 मार्च तक ईडी की हिरासत में भेज दिया था।

अपनी गिरफ्तारी के बाद भी अरविंद केजरीवाल ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा नहीं दिया है। आम आदमी पार्टी के नेताओं का कहना है कि वह दिल्ली के मुख्यमंत्री बने रहेंगे और जरूरत पड़ने पर जेल से सरकार चलाएंगे।

क्या थी नई शराब नीति?

22 मार्च 2021 को मनीष सिसोदिया ने नई शराब नीति का ऐलान किया था. 17 नवंबर 2021 को नई शराब नीति यानी एक्साइज पॉलिसी 2021-22 लागू कर दी गई।

नई शराब नीति आने के बाद सरकार शराब के कारोबार से बाहर आ गई. और पूरी शराब की दुकानें निजी हाथों में चली गई।

नई नीति लाने के पीछे सरकार का तर्क था कि इससे माफिया राज खत्म होगा और सरकार के रेवेन्यू में बढ़ोतरी होगी।

हालांकि, नई नीति शुरू से ही विवादों में रही। जब बवाल ज्यादा बढ़ गया, तब 28 जुलाई 2022 को सरकार ने नई शराब नीति रद्द कर फिर पुरानी पॉलिसी लागू कर दी।