Anuradha Paudwal joins BJP: अनुराधा पौडवाल बीजेपी में शामिल, मिलेगी बड़ी जिम्मेदारी!

Anuradha Paudwal joins BJP

Anuradha Paudwal joins BJP: आगामी लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी ने बॉलीवुड जगत की मशहूर सिंगर व भजन गायिका को अपने पाले में कर लिया है। सिंगर अनुराधा पौडवाल बीजेपी में शामिल हो गई हैं। चर्चा है कि उन्हें महाराष्ट्र की किसी सीट से लोकसभा चुनाव में टिकट दिया जा सकता है। कई बार उन्हें पीएम मोदी की तारीफ करते देखा गया है।

पौडवाल हिंदी सिनेमा और भजन गायिका

बता दें अनुराधा पौडवाल एक प्रमुख हिंदी सिनेमा और भजन गायिका हैं। (Anuradha Paudwal joins BJP) उनका जन्म 27 अक्टूबर, 1954 को मुंबई में हुआ था। उन्होंने अपना गायन करियर 1973 में शुरू किया और उनकी पहली फिल्म ‘अभिमान’ थी, जिसमें वे अमिताभ बच्चन और जया प्रदा के साथ गाने गाए थे।

विभिन्न पुरस्कारों से सम्मानित

अनुराधा पौडवाल को उनके गायन के लिए विभिन्न पुरस्कारों से सम्मानित किया गया है। उन्हें ‘आशिकी’, ‘दिल है कि मानता नहीं’, और ‘बेटा’ जैसी फिल्मों के लिए फिल्मफेयर अवार्ड से भी नवाजा गया।

अनुराधा पौडवाल का करियर

अनुराधा पौडवाल का करियर उन्होंने कई भाषाओं में सफलतापूर्वक बिताया है। उन्होंने हिंदी, गुजराती, कन्नड़, मराठी, संस्कृत, बंगाली, तमिल, तेलुगु, उड़िया, असमिया, पंजाबी, भोजपुरी, नेपाली, और मैथिली भाषा में गाने रिकॉर्ड किए हैं, जिनमें से अधिकांश चार्ट बस्टर हिट रहे हैं। उन्होंने भजनों की भी अनेक रिकॉर्डिंग की है, जो उन्हें भजन गायिका के रूप में एक प्रमुख स्थान पर ले आया है।