Deadpool And Wolverine: एक्स मेन के और कौन-कौन से किरदारों को MCU में देखना चाहते हैं दर्शक? जानें

Deadpool And Wolverine

नई दिल्ली: अमेरिकी सुपरहीरो फिल्म ‘Deadpool And Wolverine’ रिलीज से सिर्फ एक कदम दूर है। शुक्रवार, 26 जुलाई को यह फिल्म सिनेमाघरों में दस्तक देगी। भारतीय दर्शकों में भी इस फिल्म को लेकर काफी उत्साह है। शॉन लेवी द्वारा निर्देशित इस फिल्म में रयान रेनॉल्ड्स और ह्यू जैकमैन मुख्य भूमिकाओं में हैं। एम्मा कोरिन, जो विलेन की भूमिका निभा रही हैं, की भी खूब चर्चा हो रही है। डेडपूल और वूल्वरिन, दोनों ही एक्स मेन सीरीज के किरदार हैं, जो MCU की ‘डेडपूल एंड वूल्वरिन’ में एक साथ आ रहे हैं। आइए जानते हैं कि इन दोनों के अलावा दर्शक एक्स मेन सीरीज के और कौन से किरदारों को MCU में देखना चाहते हैं।

एक्स मेन के दो किरदार एक साथ

डेडपूल एंड वूल्वरिन‘ को समझने के लिए यह मान लीजिए कि जैसे यशराज फिल्म्स के स्पाई यूनिवर्स से आदित्य चोपड़ा टाइगर (सलमान खान) और ‘पठान’ (शाहरुख खान) को लेकर एक फिल्म बनाएं। कुछ-कुछ ऐसा ही है ‘डेडपूल एंड वूल्वरिन’ के साथ। दोनों ही एक्स मेन सीरीज के प्रमुख पात्र हैं। शॉन लेवी ने एक्स मेन सीरीज की आखिरी फिल्म ‘लोगन’ से वूल्वरिन (ह्यू जैकमैन) और ‘डेडपूल’ से रयान रेनॉल्ड्स को लिया है।

इन किरदारों की हो सकती है एंट्री

सात साल बाद वूल्वरिन को बड़े पर्दे पर देखने के लिए दर्शक बेहद उत्साहित हैं। विलेन के रूप में कैसेंड्रा नोवा, जो एक्स मेन फिल्मों के सबसे अहम किरदार प्रोफेसर चार्ल्स जेवियर की जुड़वां बहन है, भी हैं। अब जब कैसेंड्रा नोवा आ गई हैं, तो दर्शक चार्ल्स जेवियर को भी देखना चाहेंगे। ‘डेडपूल एंड वूल्वरिन’ के निर्माता केविन फैगी ने कहा है कि इस कहानी में अभी और म्यूटेंट्स बाकी हैं। उम्मीद की जा सकती है कि MCU की अगली किसी फिल्म में चार्ल्स भी एंट्री करेंगे।

एक्स मेन के इन किरदारों को देखना चाहेंगे दर्शक

  1. डार्विन (Darwin): अरमांडो मुनोज, जिन्हें डार्विन के नाम से भी जाना जाता है। केन्याई एक्टर ईडी गैदेजी ने 2011 में ‘एक्स-मेन: फर्स्ट क्लास’ में यह किरदार निभाया था।
  2. स्टोर्म (Storm): सुपरहीरो स्टोर्म, जिसे अमेरिकी एक्ट्रेस हैल बेरी ने निभाया है, एक्स मेन सीरीज के सबसे अहम किरदारों में से एक है।
  3. सायक्लोप्स (Cyclops): एक्स मेन सीरीज के फाउंडिंग सदस्य और लंबे समय तक रहने वाले लीडर के रूप में जाने जाते हैं।
  4. गैम्बिट (Gambit): सुपरहीरो गैम्बिट भी एक पसंदीदा किरदार है जिसे दर्शक MCU में देखना चाहेंगे।
  5. जगरनॉट (Juggernaut): यह किरदार भी एक्स मेन सीरीज का प्रमुख हिस्सा है और दर्शक इसे MCU में देखना पसंद करेंगे।
  6. एपोकलिप्स (Apocalypse): यह सुपरहीरो भी एक्स मेन सीरीज का अहम हिस्सा है।
  7. जेमी मैड्रॉक्स (Jamie Madrox): यह भी एक दिलचस्प किरदार है जिसे दर्शक MCU में देखना चाहेंगे।

इस प्रकार, दर्शक न सिर्फ ‘डेडपूल एंड वूल्वरिन’ में इन दोनों किरदारों की जोड़ी का आनंद लेने के लिए उत्सुक हैं, बल्कि MCU में एक्स मेन सीरीज के अन्य लोकप्रिय किरदारों को भी देखना चाहते हैं।