IND vs ZIM: युवा बल्लेबाजों की खराब प्रदर्शन से टीम इंडिया को 13 रनों से हार का सामना

IND vs ZIM

IND vs ZIM: युवा बल्लेबाजों ने टीम इंडिया की नैया डुबोई, जिम्बाब्वे के खिलाफ 116 रन भी नहीं बना सके, 13 रनों से मिली बुरी हार

टीम इंडिया की जिम्बाब्वे दौरे की शुरुआत जीत के साथ नहीं हो सकी। केवल 116 रनों के आसान लक्ष्य के सामने युवा सितारों से सजी टीम इंडिया 19.5 ओवरों में 102 रनों पर ढेर हो गई, और जिम्बाब्वे ने 13 रनों से उसे हरा दिया।

कप्तान शुभमन गिल की नाकामी

शुभमन गिल ने किसी तरह टीम को संभालने की कोशिश की, लेकिन वह भी विफल रहे। अंत में वॉशिंगटन सुंदर ने भी लड़ाई लड़ी लेकिन वह भी नाकाम रहे।

जिम्बाब्वे की बढ़त

इस जीत के साथ जिम्बाब्वे ने पांच मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है। जिम्बाब्वे के गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए भारत की युवा टीम के सामने रहते हुए यह काम कर दिखाया।

डेब्यूटंट खिलाड़ियों का फेल होना

इस मैच में भारत ने तीन खिलाड़ियों को डेब्यू का मौका दिया, लेकिन तीनों ही खिलाड़ी बुरी तरह फेल हो गए। शुभमन गिल के साथ पारी की शुरुआत करने आए अभिषेक शर्मा पहले ही ओवर में बिना खाता खोले आउट हो गए। ऋतुराज गायवाड़ भी सिर्फ सात रन ही बना सके। तीसरे डेब्यूटंट रियान पराग भी सिर्फ दो रन बनाकर आउट हो गए। बेहतरीन फिनिशर के रूप में माने जाने वाले रिंकू सिंह भी निराशाजनक प्रदर्शन करते हुए बिना रन बनाए पवेलियन लौट गए। ध्रुल जुरैल, गिल के साथ साझेदारी में छह रन ही बना सके।

शुभमन गिल की उम्मीदें तोड़ना

कप्तान शुभमन गिल ने 11वें ओवर की दूसरी गेंद पर जिम्बाब्वे के कप्तान सिकंदर रजा के हाथों 31 रन बनाकर आउट हो गए।

भारतीय गेंदबाजों का कमाल

शुभमन गिल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी। यह फैसला सही साबित हुआ क्योंकि भारतीय गेंदबाजों ने मेजबान टीम को 119 रनों पर ही रोक दिया। मुकेश कुमार ने दूसरे ओवर की पहली ही गेंद पर इनोसेंट काइया को आउट कर दिया और भारतीय गेंदबाजों ने लगातार अंतराल पर विकेट चटकाए।

जिम्बाब्वे के बल्लेबाजों का प्रदर्शन

जिम्बाब्वे की ओर से क्लाइव मडांडे ने सबसे ज्यादा नाबाद 29 रन बनाए। डियोन मेयर्स ने 23 रन, ब्रायन बेनेट ने 22 रन और सिकंदर रजा ने 17 रन बनाए। भारत के लिए रवि बिश्नोई ने चार विकेट लिए, वॉशिंगटन सुंदर ने दो विकेट और मुकेश कुमार ने एक विकेट लिया।